सोमवार, 22 फ़रवरी 2010

भोपाल, दानापुर क्वार्टर फाइनल में

अखिल भारतीय स्वर्ण कप नेहरू हॉकी में साई भोपाल और बीआरसी दानापुर की टीमें अपने-अपने मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। भोपाल ने तमिलनाडु पुलिस चेन्नई को १-० और बीआरसी दानापुर ने ङाारखंड पुलिस को २-० से मात दी। एक अन्य मैच में बिहार पुलिस पटना ने जिंदल स्टील रायगढ़ को २-१ से मात दी। स्पर्धा में कल एक प्रीक्वार्टर फाइनल मैच के साथ चारों क्वार्टर फाइनल मैच खेले जाएंगे।
एथलेटिक क्लब द्वारा नेताजी स्टेडियम में आयोजित स्पर्धा में पहला मैच आज बिहार पुलिस पटना और जिंदल स्टील रायगढ़ के बीच खेला गया। इस मैच में पहला गोल रायगढ़ के एम. सोरेन ने खेल के ११वें मिनट में किया। इस गोल के दो मिनट बाद ही पटना के सुधीर केरकेटा ने गोल करके अपनी टीम को बराबरी दिला दी। पहले हॉफ में मुकाबला १-१ से बराबर रहा। मैच के दूसरे हॉफ के दूसरे ही मिनट में सुधीर ने फिर से एक गोल दाग दिया और अपनी टीम को २-१ से आगे कर दिया। अंत में मैच का फैसला इसी स्कोर पर हुआ और पटना ने मैच जीतकर अंतिम १६ में स्थान बना लिया। मैच में रायगढ़ को १० पेनाल्टी कॉर्नर मिले लेकिन एक भी गोल में नहीं बदला जा सका। अब पटना का कल बीईसी रूड़की से मुकाबला होगा।
आज का दूसरा मैच साई भोपाल और तमिलनाडु पुलिस चेन्नई के बीच खेला गया। इस मैच का फैसला एक मात्र गोल से हुआ। यह गोल खेल के १०वें मिनट में भोपाल के विक्टर मिंज ने किया। इस मैच में विजेता टीम को तीन और पराजित टीम को चार पेनाल्टी कॉर्नर मिले। आज का मैच जीतकर साई भोपाल ने क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया।
तीसरे मैच में बीआरसी दानापुर ने ङाारखंड पुलिस को आसानी से २-० से मात दी। इस मैच में पहला गोल खेल के सातवें मिनट में एसपी तिर्की ने किया। दूसरा गोल २१वें मिनट में एम लकड़ा ने किया। यह मैच इसके बाद पूरी तरह से नीरस रहा। मैच में दानापुर को दो और ङाारखंड को एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला।
एथलेटिक क्लब के सचिव हफीज यजदानी ने बताया कि स्पर्धा में कल २३ फरवरी को पांच मैच खेले जाएंगे। पहला मैच जो की प्रीक्वार्टर फाइनल मैच होगा सुबह ८ बजे बीईसी रूड़की और बिहार पुलिस पटना के बीच खेला जाएगा। इसके बाद पहला क्वार्टर फाइनल मैच एमईजी बेंगलोर और बीआरसी दानापुर के बीच होगा। दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच बीईसी पुणे और साई भोपाल के बीच तीसरा क्वार्टर फाइनल सेंट्रल रेलवे नागपुर और सशस्त्र सीमा बल गुवाहाटी के बीच और चौथा क्वार्टर फाइनल मैच को ऑफ सिग्नल जालंधर का प्रीक्वार्टर फाइनल मैच की विजेता टीम से होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में