बुधवार, 17 फ़रवरी 2010

गुवाहाटी की टीम पहली बार आई

अखिल भारतीय नेहरू स्वर्ण कप हॉकी के साथ कई अध्याय जुटे हुए हैं, इन अध्यायों में आज एक और नया अध्याय उस समय जुड़ गया जब स्पर्धा में खेलने के लिए पहली बार सशस्त्र सीमा बल गुवाहाटी की टीम यहां पहुंची। टीम ने पहुंचते ही शाम को जमकर अभ्यास किया। टीम के कोच बंसता भारतीय टीम के संभावितों में शामि रहे हंै। इसी के साथ औार कई खिलाड़ी संभावित टीम से सदस्य रहे हैं। टीम को यहां अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। यह टीम पहली बार छत्तीसगढ़ आई है।

नेताजी स्टेडियम में शाम को मैचों के समाप्त होते ही एक टीम मैदान में अभ्यास करने उतरी। इस टीम के बारे में जानने पर मालूम हुआ कि यह टीम सशस्त्र सीमा बल गुवाहाटी की है। इस टीम के कोच बंसता नेबात करने पर बताया कि यह पहला ही मौका है जब उनकी टीम छत्तीसगढ़ में किसी स्पर्धा में खेलने आई है। कापी लंबा सफर तय करके आने के बाद भी टीम के खिलाड़ी जिस तरह से शाम का अभ्यास करने में जुटे उससे यह भी पता चलता है कि टीम के खिलाड़ी किसी भी स्पर्धा को हल्के में नहीं लेते हैं। टीम के कोच कहते हैं कि हम यहां पर जीतने के इरादे से ही आए हैं। यहां आकर बहुत अच्छा लगा। यहां की मेहमानवाजी उनको पसंद आई है।

गुवाहाटी का पहला मैच अभी १८ फरवरी को होने है। इसके बाद भी कोच बंसता कहते हैं कि हमें अभी मालूम नहीं है कि हमें किसी टीम के साथ खेलना है, ऐेस में आज और कल के समय में अपनी पूरी तैयारी करके रखना चाहते हैं। हम यहां के खेल प्रेमियों को अच्छा खेल दिखानेके इरादे से मैदान में उतरेंगे। टीम में बहुच अच्छे खिलाड़ी होने की बात कोच कहते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में