बुधवार, 17 फ़रवरी 2010

गोलों की झड़ी-मिली जीत बड़ी

नेताजी स्टेडियम के मैदान में यंग तूफान क्लब के तूफानी खिलाड़ी बॉल पर कब्जा करके लगातार विमल क्लब नागपुर के गोलपोस्ट पर हमले कर रहे हैं और दे दना-दन गोलों की बारिश किए जा रहे हैं। एक तरफ जहां नागपुर की रक्षापंक्ति असहाय लग रही है, वहीं गोलकीपर के पास भी करने को कुछ नहीं है। यंग तूफान ने यह मैच ८-० से जीता। इसके पहले खेले गए पहले मैच में जिम खाना क्लब रायपुर ने भी गोलों की बारिश करते रौशन इक्का की हैट्रिक की मदद से फस्ट माइल स्टोन क्लब जगदलपुर को ५-० से मात दी।

एथलेटिक क्लब रायपुर द्वारा आयोजित अखिल भारतीय स्वर्ण कप हॉकी में शाम के सत्र में दूसरा मैच यंग तूफान क्लब रायपुर और विमल क्लब नागपुर के बीच खेला गया। यह मैच पूरी तरह से यंग तूफान के नाम रहा। मैच के शुरू होते ही खिलाडिय़ों ने जो हमले बोले तो वो हमले मैच समाप्त होते तक जारी रहे। मैच में यंग तूफान ने गोलों का तूफान मचाते हुए दनादन गोल दागे। गोल दागने की शुरुआत मैच के ५वें मिनट में तब हुई जब यंग तूफान के खिलाड़ी को डी के अंदर बाधा पहुंचाने का काम नागपुर के खिलाडिय़ों ने किया। ऐसे में अंपायर ने पेनाल्टी दे दी। इसे गोल में बदलने का काम कमल ने किया। इस गोल के बाद खेल के १४वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को बी। दास ने गोल में बदलकर अपनी टीम को २-० से आगे कर दिया। मैच का तीसरा गोल पी. वर्मा ने खेल के २८वें मिनट में किया। पहले हॉफ में यंग तूफान की टीम ३-० से आगे रही।

दूसरे हॉफ में खेल के ४३वें मिनट में तौफीक खान ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदला और टीम को ४-० से आगे कर दिया। इसके दो मिनट बाद ही यंग तूफान को एक और पेनाल्टी मिल गई। इसे गोल में बदलने का काम बी। दास ने किया। इसके तीन मिनट बाद ही पी. वर्मा ने अपना दूसरा और मैच का छठा गोल किया। मैच के अंतिम दो गोल रूमटा ने खेल के ४९ और ५८वें मिनट में किए। नागपुर के लिए एक मात्र गोल फ्रांसीस ने ५९वें मिनट में किया। इस मैच के अंपायर नियाज (केरल) और थंबू राज (चेन्नई) थे।

इसके पहले खेल गए पहले मैच में जिम खाना क्लब रायपुर ने फस्ट माइल स्टोन जगदलपुर को ५-० से मात दी। इस मैच में रौशन इक्का ने स्पर्धा की पहली हैट्रिक बनाई। मैच का पहला गोल रौशन इक्का ने खेल के छठे मिनट में किया। इसके बाद खेल के ११वें मिनट में नीलेश तिर्की ने मैच का दूसरा गोल दागा। पहले हॉफ के समाप्त होने से पहले रौशन इक्का ने खेल के १९वें मिनट में अपना दूसरा और मैच का तीसरा गोल किया। दूसरे हॉफ के ३७वें और ४४ वें मिनट में रौशन इक्का ने गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की। इस मैच के अंपायर इंसान अली और देवेश शुक्ला थे। मुख्य निर्णायक डॉ. क्यूए वहीद (भिलाई) हैं।

1 टिप्पणी:

Udan Tashtari ने कहा…

आभार जानकारी का/

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में