शुक्रवार, 26 फ़रवरी 2010

रूढ़की-पाम्पोस में आज खिताबी भिड़ंत

अखिल भारतीय स्वर्ण कप नेहरू हॉकी में शुक्रवार को बीईजी रूढ़की और पाम्पोस हास्टल उड़ीसा के बीच दोपहर तीन बजे खिताबी भिड़ंत होगी। मैच के बाद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पुरस्कार वितरित करेंगे। विजेता टीम को ५१ हजार और उपविजेता टीम को ३१ हजार की नकद राशि भी दी जाएगी। आज खेले गए सेमीफाइनल मैचों में रूढ़की के साथ पाम्पोस को भी गोल्डन गोल में जीत मिली। रूढ़की ने जहां बीआरसी दानापुर को हराया वहीं पाम्पोस ने एसएसबी गुवाहाटी को मात दी।
ेएथलेटिक क्लब द्वारा नेताजी स्टेडियम में आयोजित स्पर्धा में आज पहला सेमीफाइनल मैच रूढ़की और बीआरसी दानापुर के बीच खेला गया। इस मैच में कांटे के मुकाबले के बाद कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। ऐसे में पहली बार मैच का फैसला करने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया। इस अतिरिक्त समय के चौथे मिनट में ही रूढ़की के ए. गुप्ता ने गोल करके अपनी टीम को गोल्डन गोल से जीत दिला दी।
दूसरे सेमीफाइनल में पाम्पोस और एसएसबी गुवाहाटी के बीच भी कांटे का मुकाबला हुआ। इस मैच में पाम्पोस के लिए पहला गोल खेल के २१ वें मिनट में बीके कुजूर ने किया। यह गोल पेनाल्टी कार्नर से हुआ। इस गोल के दो मिनट बाद ही गुवाहाटी ने एक पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर बराबरी प्राप्त कर ली। यह गोल आर सिंग ने किया। इसके बाद पहले हॉफ और फिर दूसरे हॉफ में भी कोई गोल नहीं हो सका। मैच का फैसला करने के लिए इस मैच में भी अतिरिक्त समय दिया गया। इस अतिरिक्त समय के ११वें मिनट में केके सिंग ने गोल करके पाम्पोस को फाइनल में स्थान दिला दिया। इस मैच में पाम्पोस को सात पेनाल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से एक को गोल में बदला गया गुवाहाटी को एक मात्र पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे गोल में बदला गया।
एथलेटिक क्लब के अध्यक्ष गजराज पगारिया और सचिव हफीज यजदानी ने बताया कि स्पर्धा में कल फाइनल मैच दोपहर को तीन बजे खेला जाएगा। मैच के बाद होने वाले पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्यअतिथि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल करेंगे। विशेष अतिथि खेल मंत्री लता उसेंडी, हरिभूमि के प्रबंध संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी, खेल संचालक जीपी सिंह और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मृणाल चौबे होंगे। विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ ५१ हजार और उपविजेता टीम को ट्रॉफी के साथ ३१ हजार की नकद राशि दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में