सोमवार, 22 फ़रवरी 2010

पहला मैच जबलपुर ने जीता

आमंत्रण वालीबॉल के पहले मैच में जबलपुर रेलवे ने कड़े मुकाबले में बिलासपुर रेलवे को ३-२ से मात देकर पहला मैच जीत लिया। दूसरा मैच तमिलनाडु ने जिंदल स्टील रायगढ़ को ३-० से मात देकर जीता।
प्रदेश वालीबॉल संघ द्वारा पहली बार आयोजित इस राष्ट्रीय स्पर्धा में पहला मैच जबलपुर और बिलासपुर के बीच खेला गया। यह मैच कांटे का रहा। पहला सेट जबलपुर ने २५-२३ से जीता, दूसरा बिलासपुर ने २५-१६ से तीसरे सेट पर बिलासपुर ने २५-२१ से कब्जा किया तो चौथा सेट बिलासपुर ने २५-१८ से हासिल कर लिया। पांचवें और निर्णायक सेट में जोरदार मुकाबलेके बाद जबलपुर ने यह सेट १५-१३ से जीतकर मैच ३-२ से जीत लिया।

स्पर्धा में दूसरा मैच जिंदल स्टील रायगढ़ और तमिलनाडु के बीच खेला गया। यह मैच एकतरफा रहा और इसमें जिंदल को सीधे सेटों में ०-३ से मात खानी पड़ी। तमिलनाडु ने यह मैच २५-२०, २५-२१, २५-२३ से जीता। स्पर्धा में ८ टीमें खेल रहीं है।
स्पर्धा का शाम के सत्र में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने उद्घाटन किया और कहा कि ऐसे आयोजनों से प्रदेश में खेलों का विकास होगा। उन्होंने आयोजन के लिए प्रदेश संघ को बधाई दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर किरणमयी नायक ने की। विशेष अतिथि धरसीवां के विधायक देवजी पटेल थे। इस अवसर पर प्रदेश वालीबॉल संघ के सचिव मो. अकरम खान, सतेन्द्र पांडे, नितिन पांडे सहित संघ के पदाधिकारी मौजूद थे।

1 टिप्पणी:

Udan Tashtari ने कहा…

जबलपुर जिन्दाबाद... :)

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में